आईआईटी मुंबई के छात्र को मिला 50 लाख रुपये का प्री-प्लेसमेंट ऑफर, जानिए पूरा मामला

आईआईटी मुंबई के छात्र को मिला 50 लाख रुपये का प्री-प्लेसमेंट ऑफर, जानिए पूरा मामला

देश में आजकल प्लेसमेंट की ख़बरें आती रहती हैं। ऐसे ही ख़बर भारत के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक आईआईटी बॉम्बे से भी आई है। आईआईटी बॉम्बे में बैचलर ऑफ साइंस- केमिस्ट्री कर रहे चौथे वर्ष के स्टूडेंट्स सचिन राणा बेहतरीन प्लेसमेंट ऑफ़र मिला है। लर्निंग प्लेटफॉर्म्स में से एक अनअकैडमी ने 50 लाख रुपये का प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है।

बता दें कि सचिन इससे पहले से ही इस कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। सचिन अपना ज्ञान अपने ग्रेजुएशन के पहले साल से ही एक टीचर /एजुकेटर के रूप में साझा कर रहे हैं। वो 2 सालों से अनअकैडमी के साथ ऑर्गेनिक केमिस्ट्री के सर्वोच्च एडुकेटर के रूप में जुड़े हैं। ऐसा करते हुए उन्होंने कई स्टूडेंट्स को मेंटर किया है। उनके स्टूडेंट्स में से जेईई एडवांस में अंडर 100 रैंकिंग के 3 स्टूडेंट्स शामिल हैं।

आजकल यह काफी आम हो गया है। स्टूडेंट्स अपनी तैयारी के लिए वीडियो प्लेटफॉर्म्स का सहारा ले रहे हैं। स्टूडेंट्स जेईई मेन, एनईईटी, जेईई एडवांस, मेडिकल, बिटसैट, कक्षा 12 के बोर्ड एवं कई अन्य परीक्षाओं के लिए इन प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में सचिन ने इस प्लेटफॉर्म का फायदा उठाया। उन्होंने इसका फायदा उठाकर कई स्टूडेंट्स को मदद की। इस वजह से आज उन्हें कैंपस छोड़ने से पहले शानदार पैकेज मिल रहा है।

इस प्री-प्लेसमेंट ऑफर को लेकर सचिन ने भी उत्साह जताया है। उन्होंने कहा कि 50 लाख रुपए का प्री- प्लेसमेंट ऑफर पाकर बहुत उत्साहित हूं। मेरा मानना है कि नॉलेज शेयरिंग सबसे महान कामों में से एक हैं और एक एजुकेटर के रूप में मेरा प्रयास ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों को मदद करना और उन्हें अपना लक्ष्य प्राप्त करने की प्रेरणा देना है। वहीं, प्लेटफॉर्म के वाइस प्रेसिडेंट ने कहा कि  हमारा उद्देश्य न केवल विद्यार्थियों को सहयोग करना, बल्कि टीचर्स को एक ऐसा प्लेटफार्म प्रदान करना भी है।


Post a Comment

2 Comments